Internet पर सबसे रहस्यमय जगह | Internet most mysterious place

0


Internet पर सबसे रहस्यमय जगह | Internet most mysterious place 


Internet पर सबसे रहस्यमय जगह में से एक, Onionland में आपका स्वागत है (अभी भी कुछ गहरे स्तर हैं - Dark Web और Mariana Web)।


1 - आपका सामान्य Facebook, google, YouTube
2 - शैक्षणिक database, वित्तीय रिकॉर्ड - आपको इन सामानों तक पहुंचने के लिए विशेष विशेषाधिकार की आवश्यकता होती है।
 3 - आपको इस स्तर तक पहुंचने के लिए Tor की आवश्यकता पड़ेगी। यह अवैध drugs, Child porn, चोरी हुए क्रेडिट कार्ड नंबर, मानव तस्करी, हथियार, विदेशी जानवर, तब्बू सेक्स, अवैध सेक्स का घर कहा गया है। हालाँकि बहुत सारी गतिविधि जो Tor के लिए उपयोग की जाती है, वह बुराई है, इसका उपयोग एक सुरक्षित-पनाहगाह (हेवन) के रूप में साइबर स्टैकिंग, राजनीतिक असंतुष्टों के पीड़ितों के द्वारा किया जाता है और यह डिजिटल स्वतंत्रता हासिल करने में किसी की भी मदद कर सकता है उदाहरण के तौर पे विकीलीक्स, जो सरकार की अयोग्य नीतियों और गुप्त एजेंडा को प्रकट करता है।

स्तर 4 - Mariana Web: यह स्तर सट्टा है; कोई नहीं जानता कि यह मौजूद है या नहीं। कहा जाता है कि इसमें मानवता के सबसे अच्छे रखे गए रहस्यों का भंडार है, जैसे - अटलांटिस का स्थान, एलियंस हमारे बीच रहते हैं आदि।

मैंने कई बार Tor का उपयोग किया है और बहुत सारे ".onion" डोमेन देखे हैं। यहां उनमें से कुछ की सूची दी गई है जिससे आप शुरू कर सकते हैं:

जहां Google नहीं जाता - DuckDuckGo
लिंक -

Dark web  ब्राउज़ करने के लिए आपका Google। यह आपको बहुत अधिक गोपनीयता प्रदान करता है क्योंकि खोज गतिविधि डिज़ाइन द्वारा लॉग नहीं की जाती है। यह आपकी गतिविधियों को ट्रैक किए बिना अच्छे परिणाम देता है, जिससे सवाल उठता है - क्या Google की व्यापक निगरानी तकनीक वास्तव में आवश्यक हैं?

आपका बैंक - Bitcoin के लिए Blockchain
लिंक -

आपको इसके चरम पर Dark web का आनंद लेने के लिए थोड़े पैसे खर्च करने होंगे (खबरदार, यह एक खतरनाक जगह है)। यह वॉलेट आपको Bitcoin को गुमनाम रखने में मदद करता है और काफी सुरक्षित है (यहां तक ​​कि HTTPS प्रमाणन भी है)

द गीक वर्ल्ड - साइंस-हब
लिंक -

यह वेबसाइट सभी विज्ञान प्रेमियों और अल्पज्ञात वैज्ञानिक संस्थानों के लिए स्वर्ग है, क्योंकि यह लाखों शोध पत्र (रिसर्च पेपर्स) तक मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। यह वह स्थान है जो वास्तव में सभी के लिए ज्ञान का लक्ष्य रखता है।

dark webका विकिपीडिया - हिडन विकी

लिंक -

यदि आप dark webपर नए हैं तो यह शुरू करने का एक स्थान है। यह वेबसाइट dark webपर चलने वाली विभिन्न वेबसाइटों और स्रोतों को अनुक्रमित करती है। उनमें से बहुत सारे स्पैम हैं और अवैध भी हैं, इसलिए सावधान रहें।

हाँ फेसबुक यहाँ है - असली फेसबुक
लिंक -

मैं वास्तव में फेसबुक के अनियन URL की उपस्थिति के पीछे का कारण नहीं जानता हूं। यह बहुत संभव है कि फ़ेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं तक पहुंचना चाहता है जहां यह सेंसर किया गया है। (खबरदार! यह एक फ़िशिंग साइट हो सकती है। हैकर्स फ़िशिंग साइटों का उपयोग करते हैं जो परिचित वेबसाइटों की तरह दिखती हैं। एक बार जब आप अपनी आईडी से लॉगिन कर लेते हैं, तो आप फ़ेसबुक पर निर्देशित हो जाते हैं, लेकिन सबसे पहले आपकी लॉगिन आईडी और पासवर्ड को हैकर को भेज दिया जाता है जो आप और आपके खाते को असुरक्षित बनाता है।)

हमारी अपनी मेलिंग प्रणाली - टोर मेल
लिंक -

यह एक सुरक्षित ईमेल क्लाइंट है जिसका उपयोग बहुत से लोग सवाल पूछने, दूसरों से संपर्क करने आदि के लिए करते हैं।

पता पुस्तिका (ध अड्रेस बुक) -टोरलिंक्स
लिंक -

TorLinks अन्य .onion पतों का दूसरा मजबूत और आमतौर पर सुलभ संग्रह है।

अपनी खुद की अनियन डोमेन होस्ट करें -फ्रीडम होस्टिंग
लिंक -

यह अनियन-नेट के एक बड़े हिस्से का समर्थन करता है, और आप इसे गुमनाम रूप से अंधेरे वेब में कुछ भी होस्ट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। लेकिन आप उन सामानों की मेजबानी नहीं कर सकते जो अमेरिकी कानून के तहत अवैध हैं।

dark web सूचनाओं और विभिन्न विचारों वाले लोगों से भरी एक अच्छी जगह है। इसके बारे में महान बात यह है कि यह वास्तव में उन वेबसाइटों को एक मौका देता है जो अपनी स्वतंत्र सोच के कारण प्रतिबंधित हैं - विकिलीक्स।

लेकिन बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी आती है। इस स्वतंत्रता के कारण, dark webबहुत सारी अवैध गतिविधियों का घर बन गया है - सामान जो आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, जो वास्तव में बड़ी परेशानियों का कारण बन सकता है। हम सभी सिल्करोड की कहानी जानते हैं - वह वेबसाइट जो लाइम लाइट में dark webलाती है। इसलिए सावधान रहें और सावधानी के साथ इसका उपयोग करें!

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top