गूगल के बारे में ऐसी कौन सी चीज है जो-Google Secret information

0

गूगल के बारे में ऐसी कौन सी चीज है जो लगभग किसी को भी नहीं पता है?

गूगल के बारे में ऐसी कौन सी चीज है जो लगभग किसी को भी नहीं पता है?

1. प्रारंभ में Google के संस्थापक को HTML (हाइपर टेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज, वेब पेज डिजाइन और विकास के लिए आवश्यक) के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी।  इसलिए Google होमपेज बहुत ही सरल है।  लंबे समय तक इस पर कोई प्रस्तुति बटन नहीं था, केवल रिटर्न कुंजी दबाकर लेबल खोजे गए थे।

 2. "Google" नाम वर्तनी की त्रुटि से आया है।  Google संस्थापक Google नाम रखना चाहता था, लेकिन इसे वर्तनी में गलती के कारण, Google Google बन गया।

 3. गूगल पर हर साल 2095100000000 सर्च करते हैं, यानी हर सेकंड गूगल पर 60,000 से ज्यादा सर्च होते हैं।

 4. 2010 के बाद से Google ने प्रति सप्ताह कम से कम एक कंपनी खरीदी है।

 5. GMAIL का विचार राजन सेठ से आया था जब वे एक साक्षात्कार के लिए Google गए थे।  Google की जीमेल सेवा शुरू करने से पहले दो साल तक इसका गहन परीक्षण किया गया था।  2004 में, Google ने अप्रैल फूल पर जीमेल लॉन्च किया।  अधिकांश भंडारण, मेल तेजी से भेजने की क्षमता ने इसे आबादी के बीच लोकप्रिय बना दिया है।  पहले तो जीमेल अकाउंट बनाने के लिए आमंत्रण होना बहुत जरूरी था।  बाद में यह लोकप्रिय होने के बाद सभी के लिए मुफ्त हो गया।

 6. 1998 में, Google Doodle दर्शकों से पहले पहली बार दर्शकों के सामने आया।  यह नेवादा बर्निंग फेस्टिवल में भाग लेने वाले लोगों के बारे में था।  Google के पास डूडल का एक बहुत बड़ा समूह है जो अब तक एक हजार डूडल पर पोस्ट कर चुका है।  डूडल एक विशेष प्रकार का लोगो है जो Google पर किसी विशेष दिन या बड़े दिन के उपलक्ष्य में बनाया जाता है।  जब दिवाली का त्योहार होता है, तो आतिशबाजी का डूडल प्रदर्शित किया जाता है।  उसी को नीचे दिखाया गया है।

 7. गूगल के ऑफिस में 200 बकरियां हैं।  Google अपने कार्यालय में घास बोने के लिए एक पिकअप ट्रक का उपयोग नहीं करता है, क्योंकि इससे निकलने वाला धुआं और शोर कार्यालय के कर्मचारियों के लिए परेशानी का कारण बनता है।  लागू होता है।  यह घास काटने का कारण बनता है और बकरी के पेट को भी खिलाता है।

 8. 2005 में Google ने Android खरीदा।  एंड्रॉइड की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आज यह लगभग 80% स्मार्टफोन मार्केट पर कब्जा कर लेता है, यानी हर पांच में से चार स्मार्टफोन एंड्रॉइड चला रहे हैं।  हर दिन 1.5 मिलियन से अधिक लोग एक नया एंड्रॉइड डिवाइस खरीदते हैं।

 9. Google पर सर्वोत्तम खोज परिणामों को देखने के लिए, 200 से अधिक चीजों का ध्यान रखा जाता है, और कुछ ही सेकंड में, सर्वोत्तम परिणाम प्रदर्शित होते हैं।

 10. हर इंटरनेट साइट एक आगंतुक को अपनी साइट पर अधिक समय बिताना चाहती है, लेकिन इंटरनेट पर, Google शायद एकमात्र कंपनी है जो अपनी साइट पर जाने के लिए समय कम करना चाहती है, और कम से कम बेहतर दिखाना चाहती है।  ।  कम समय में खोज परिणाम।




11.Google का नाम वास्तव में गणितीय शब्द "गोगोल" से निकला है, जो वास्तव में 1 है, फिर 100 शून्य है।



 12. सह-संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को मूल रूप से Google "Backrub" कहा जाता था।



 13. दुनिया में इस तरह की बढ़ती कंपनी नियमित रूप से अपने मुख्यालय के लॉन पर बकरियों को रखने के लिए पट्टे देती है,
 कर्मचारियों का कहना है कि वे खिड़की से बाहर बकरियों को देखना पसंद करते हैं।



 14. जैसे ही आप "I feel lucky" बटन पर क्लिक करते हैं, आपको इस बटन के लिए Google की 110 मिलियन एक वर्ष की कई चीजें मिल जाएंगी।



 15. Google की अपने नाम की सामान्य गलतियाँ हैं, जैसे कि www.google.com।


 16. यदि कोई Google कर्मचारी अमेरिका में मर जाता है, तो उसकी पत्नी को प्रत्येक वर्ष कमाई का 50% प्राप्त होता है।



 17. किसी भी प्रकार के भोजन से 150 मीटर से अधिक दूर Google कार्यालय के किसी भी भाग को अनुमति नहीं है।


 18. यदि आप एक नंबर खोजने के बाद '= अंग्रेजी टाइप करते हैं, तो Google आपको कठिन उच्चारण करने में मदद करता है।


 19. पहला Google डूडल बर्निंग मैन का स्टिक फिगर था, जो 30 अगस्त 1998 को दिखाई दिया था।  यह तब था जब लैरी और सर्गेई ने नेवादा में बर्निंग मैन फेस्टिवल का दौरा किया।  यह उपयोगकर्ताओं को सूचित करने के लिए होम पेज पर जोड़ा गया है कि वे कार्यालय से बाहर हैं और सर्वर क्रैश जैसी तकनीकी समस्याओं को हल नहीं कर सकते।


 20. आप इस बात से अवगत नहीं होंगे कि लैरी और सर्गेई के निजी विमानों ने नासा में रनवे बनाए थे, जहाँ अन्य विमान उतरने की अनुमति नहीं देते थे।


 ऐसी बहुत सी बातें हैं जो हम Google के बारे में नहीं जानते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top