हैकर ग्रुप ने भारत समेत 55 देशों की 570 ई-कॉमर्स स्टोर्स से डेटा चुराया, जानकारी बेचकर 52 करोड़ रुपए कमाए

0

हैकर ग्रुप ने भारत समेत 55 देशों की 570 ई-कॉमर्स स्टोर्स से डेटा चुराया, जानकारी बेचकर 52 करोड़ रुपए कमाए



हैकर समूह ने भारत सहित 55 देशों के 570 ई-कॉमर्स स्टोर से जानकारी चुराई।  पिछले 3 वर्षों में  2017 के बाद से, इस समूह ने 184,000 से अधिक क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त की है और उन्हें एक अंधेरी वेबसाइट पर बेच दिया है और $ 7 मिलियन (लगभग $ 52.58 करोड़) कमाए हैं।

   यदि सूचना का खतरा एक जेमिनी सलाहकार है, तो हैकर समूह को मूल्य के रूप में जाना जाता है।  यह समूह ऑनलाइन स्टोर्स से जानकारी चुराता है।  मुंबई स्थित ऑनलाइन ज्वेलरी स्टोर में ejohri.com शामिल है।  इस साल  फरवरी में कथित तौर पर हस्ताक्षर किए गए थे।

   अमेरिकी वेबसाइट पर सबसे बड़ा हमला
   जैमिनी के अनुसार, 85% से अधिक पावर स्टेशन Magento CMS पर काम करते हैं।  वे मूल रूप से मेगाकार्ट के हमले के इरादे से थे।  दुनिया भर में इसके 250,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं।  सबसे अधिक प्रभावित वेबसाइटों में संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और नीदरलैंड शामिल हैं।


इसे भी पढ़े--

डार्क वेब कानून के पकड़ से क्यों बाहर है?

Internet पर सबसे रहस्यमय जगह | Internet most mysterious place



   इन वेबसाइटों को शिकार बनाया
   हैक की गई वेबसाइटों में ऑनलाइन साइकिल रिटेलर milkywayshop.it, पाकिस्तान स्थित कपड़े की दुकान alkaramstudio.com, इंडोनेशिया स्थित ऐप्पल रिटेलर ibox.co.id, और अमेरिका स्थित प्रीमियम वाइन एंड स्पिरिट्स सेल सेंटर शामिल हैं।

   इसने कई ग्राहकों के लिए भुगतान कार्ड जानकारी उत्पन्न करने के लिए सैकड़ों डोमेन स्थापित किए हैं जिनका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

   साइबर हमले जारी रहने की संभावना है
   रिपोर्ट के अनुसार, कोविद -19 के सॉलिसिटेशन उपायों की वैश्विक माप सीएनपी (अवैतनिक) के आंकड़ों और साइबर अपराध से $ 7 मिलियन (लगभग 52.58 करोड़) बढ़ी है।  चौकीदार के दुनिया भर के व्यापारियों के खिलाफ साइबर हमलों को जारी रखने की संभावना है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top